Type Here to Get Search Results !

जीवन प्रमाण पत्र बिना CSC के बनाए अपने मोबाइल या PC से - 2022

जीवन प्रमाण पत्र बिना CSC के बनाए अपने मोबाइल या PC से - 2022




जीवन प्रमाण पत्र आप बिना सीएससी के भी बना सकते हैं अपने मोबाइल या PC से

जीवन प्रमाण पत्र बनाना हुआ और भी आसान अब बिना सीएससी आईडी के भी आप जीवन प्रमान पत्र बना सकते हैं आज की इस पोस्ट में हम बताएंगे आप बिना सीएससी के जीवन प्रमाण पत्र कैसे बना सकते हैं पोस्ट को पूरा पढ़ें।


जीवन प्रमाण पत्र बनाने के लिए क्या करना होगा।
जीवन प्रमाण पत्र बनाने के लिए सबसे पहले अपने PC या मोबाइल में एक सॉफ्टवेयर डाउनलोड करना होगा और उसके माध्यम से आप जीवन प्रमाण पत्र बना सकेंगे। डाउनलोड लिंग आपको नीचे मिल जाएगा






लिंक पर क्लिक करने के बाद डाउनलोड का पेज खुल जाएगा उसके बाद आपको अपना मेल आईडी डालना है उसके बाद Captcha code डाल कर सबमिट कर देना है सबमिट करने के बाद आपके मेल आईडी पर एक Otp आएगा आपको टोपी को फील कर देना है उसके बाद सबमिट कर देना है सबमिट करने के बाद सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने का ऑप्शन आ जाएगा आपको डाउनलोड पर क्लिक कर देना है क्लिक करने के बाद सॉफ्टवेयर आपके ईमेल आईडी पर भेज दिया जाएगा आप अपने मेल आईडी को ओपन करके सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर लेना है।

डाउनलोड होने के बाद सॉफ्टवेयर को अपने PC या मोबाइल में इंस्टॉल करना है।

SSC CGL Recruitment 2022, SSC CGL 2022, Total Post- 20,000, Online Apply Start


सॉफ्टवेयर इंस्टॉल हो जाने के बाद ऐप को ओपन करना है ओपन करने के बाद आपको ऑपरेटर पंजीकरण करना होगा इसके लिए आपको आधार नंबर और मोबाइल नंबर ईमेल आईडी डाल के गेट ओटीपी करना है उसके बाद OTP डाल कर ऑपरेटर को पंजीकरण कर लेना है ऑपरेटर आईडी पंजीकरण हो जाने के बाद आप किसी का भी जीवन प्रमाण पत्र बना सकते हैं।



PC Download Link

Click Here

Mobile Download Link

Click Here

Official Website

Click Here

Join Telegram Channel

Click Here




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

About Me