Type Here to Get Search Results !

Jio Work From Home Post Recruitment 2023 Online Apply जिओ वर्क फॉर्म होम ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

Jio Work From Home Post Recruitment 2023 Online Apply जिओ वर्क फॉर्म होम ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

Jio Work From Home Post Recruitment 2023

आज के समय में ऑनलाइन वर्क काफी ज्यादा प्रचलन में है, यदि आप एक हाउसवाइफ है या विद्यार्थी हैं, या फिर आप कुछ और काम कर रहे हैं, और उसके साथ अलग से पार्ट टाइम काम करके कुछ एक्स्ट्रा कमाना चाहते हैं, तो आज के समय में बहुत सारे फाइनेंस जॉब मौजूद है, जिससे आप हर दिन 2 से 3 घंटा समय देकर काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं।

Table of Content (toc)

आपने जियो का नाम तो सुना ही होगा जो भारत के नंबर वन टेलीकॉम कंपनियों में से एक हैं। आज ज्यादातर लोग जिओ कंपनी का सिम इस्तेमाल करते हैं। जियो अपने कस्टमर को सुविधा देने के लिए तथा उन्हें हैंडल करने के लिए समय समय पर वैकेंसी निकलती है, ताकि उनसे जुड़े कस्टमर से लोगों को सहायता मिल सके।

जिओ की एक अधिकारिक वेबसाइट है, जिस पर जिओ की तरफ से कोई भी नई वैकेंसी निकलती है, तो उसकी जानकारी मिल जाती है, तो चलिए आज इस पोस्ट में हम जानते हैं, कि जिओ ने कौनसी रिसेट वैकेंसी निकाली है (Jio Work From Home Post Recruitment 2023) और किस तरीके से आप अप्लाई कर सकते हैं। कौन-कौन से लोग एलिजिबल हैं और क्या सैलरी मिलने वाला है।

Jio- Work from home jobs/part Time, for all,on Fixed Salary-RS.34000/- Freelance job

यह भी पढ़ें> PM Kisan New Rule 2023 अब लगाना होगा Mutation Date जल्दी देखें

Jio Work From Home Recruitment 2023 Overviews

Post Name

Jio Work From Home Recruitment 2023

Post  Date

01-01-2023

Apply Mode

Online

Category

Recruitment&Job Vacancy

 

यह भी पढ़ें> SSC GD Admit Card 2023 Download (Direct Link) SSC Constable GD Exam Admit Card 2023 Region Wise

Jio Work From Home Vacancy Education Qualification

जिओ के द्वारा हाल में निकाली गई जिओ कस्टमर एसोसिएट सर्विस के लिए जो शैक्षणिक योग्यता है वह 10th/12th रखी गई है।

Jio Work From Home Vacancy 2023 Eligibility

जिओ में एक फ्रीलांसर के तौर पर कस्टमर सर्विस देने का काम करने के लिए आपको कुछ आवश्यक स्किल की जरूरत पड़ती है जो इस प्रकार है।

आपको लोकल लैंग्वेज आना चाहिए।

आपको स्मार्टफोन चलाना आना चाहिए।

आपको अंदर सीखने की क्षमता होनी चाहिए।

आपको पढ़ने लिखने की सामान्य जानकारी होनी चाहिए।

कस्टमर को हैंडल करना एवं उन्हें जिओ के नए प्रोडक्ट या नए सर्विस से जोड़ने की योग्यता आप में होनी चाहिए।

Jio Work From Home Vacancy Age Required:- अगर आप भी या जॉब करना चाहते हैं, तो इसके लिए एक निश्चित उम्र का होना जरूरी है इसीलिए इस नौकरी के लिए आयु सीमा 18 वर्ष है।

Jio Work From Home Vacancy Application Fee:- जिओ के वेबसाइट पर निकाली गई किसी भी रिक्रूटमेंट फॉर्म अप्लाई करने के लिए आपको 1 कभी सुन नहीं लगता है। जिओ जॉब रिक्रूटमेंट निकालता है उसके नोटिफिकेशन मिलने के बाद आप किसी भी जॉब वैकेंसी के लिए मुफ्त में आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें> Bihar rajya Fasal Sahayata Yojana 2023 Rabi बिहार राज्यफसल सहायता योजना 2023 रबी फसल के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

Jio Work From Home Vacancy Docoments Required

जिओ में पार्ट टाइम फ्री लॉन्चर केक तौर पर नौकरी पाने के लिए आपको डॉक्यूमेंट के रूप में अपना एक रिज्यूम बनाना पड़ता है जिसमें आपका अपने सभी शैक्षणिक और प्रोफेशन की जानकारी दर्ज करनी होती है।

यदि आप वर्तमान में कोई भी नौकरी कर रहे हैं, तो उसकी सैलरी स्लिप भी आपको अपलोड करनी पड़ती है।

इसके अतिरिक्त आधार कार्ड एवं मोबाइल नंबर की आवश्यकता पड़ती है।


यह भी पढ़ें> Aadhar Operator Supervisor Vacancy आधार सुपरवाइजर में बंपर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

Jio Work From Home Vacancy मैं क्या काम करने होंगे

यदि आप जिओ के अंतर्गत पार्ट टाइम कस्टमर सर्विस का काम करना चाहते हैं तो जरूर आपके मन में जानने की इच्छा होगी कि आपके ऊपर कौन-कौन सी जिम्मेदारी है

जिओ के कस्टमर एसोसिएट के रूप में आपको नए कस्टमर को जियो के साथ जोड़ना पड़ेगा वही जो कस्टमर जिओ सिम का इस्तेमाल करते हैं। उन्हें जिओ रिचार्ज के बारे में बताना पड़ेगा।

आपको जिओ के नए प्लान उसकी प्रोडक्ट और उसके सर्विस के बारे में जाना पड़ेगा, ताकि आप कस्टमर को उसके बारे में अच्छे से बता सके।

जिओ के कस्टमर को कोई भी समस्या आती है, तो आप को उनके समस्या को सुलझाना होगा वही आपको जिओ के नए कनेक्शन के लिए नए कस्टमर को जोड़ना होगा।

कस्टमर के द्वारा जो भी प्रश्न पूछे जाते हैं आपको उनके भाषा में या उनको समझ में आ जाए उसे अच्छे से समझाना होगा।

यह भी पढ़ें> SBI Recruitment 2023 Online Apply 1438 Posts, SBI बहाली जल्दी करें ऑनलाइन आवेदन

Jio Official website पर अकाउंट कैसे बनाएं।

जिओ के तरफ से निकलने वाली किसी भी वैकेंसी के लिए अप्लाई करने के लिए सबसे पहले आपको जिओ की ऑफिशल वेबसाइट पर अकाउंट बनाना पड़ेगा। क्योंकि वहां पर आपको लॉगइन करना पड़ता है। और उसके बाद ही आप किसी भी जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं। यहां हमने अकाउंट बनाने की प्रक्रिया स्टेप बाय स्टेप बताएं हैं।

यदि आप जिओ के तरफ से घर बैठे जॉब पाना चाहते हैं इसके लिए सबसे पहले तो आपको अपने फोन या लैपटॉप में किसी भी ब्राउज़र पर जाना है वहां पर https://careers.jio.com/ लिखकर सर्च करना है।

अब आप जब वेबसाइट पर पहुंचते हैं तो यहां पर आपको बहुत सारे जिओ की तरफ से अलग-अलग काम की वैकेंसी के बारे में जानकारी मिलती है यहां पर सबसे ऊपर बाएं साइड आपको जॉब सेक्शन दिखाई देगा, उस पर आपको क्लिक करना होगा।

जब आप जॉब सेक्शन पर जाते हैं, तो वहां पर आपको कई सारे विभिन्न तरह के काम देखने को मिलता है सबसे ऊपर आपको वहां पर फ्रीलांसर का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक करना है।

जब आप सबसे नीचे आते हैं तो वहां पर आपको विभिन्न तरह के राज्य और उन राज्यों में जिओ के तरफ से कौन-कौन से जॉब अवेलेबल है उसकी जानकारी मिलती है उसी के दाएं साइड पर आपको अपने राज्य के नाम को सेलेक्ट करके सर्च करना है।

जब आप अपने राज्य के नाम को लिखकर सिलेक्ट करते हैं। तो आपके राज्य में जिओ की तरफ से फ्री लॉन्चर के तौर पर जो भी वर्क अवेलेबल है। उसकी जानकारी खुलकर आ जाएगी।

अभी हाल में जिओ कस्टमर एसोसिएशन इन आंसर जीसी की वैकेंसी जिओ के तरफ से आई है, जिसकी जानकारी आपको वहां पर मिल जाती है।

अब यदि आप इस वैकेंसी के लिए एलिजिबल है, तो नीचे आपको अप्लाई नाउ का ऑप्शन देखने को मिलता है आपको बस उस पर क्लिक करना होगा।

अब यदि आप इस वेबसाइट पर गए हैं, तो यहां पर आपको सबसे पहले नए यूजर पर क्लिक करना होगा और अकाउंट बनानी होगी।

जैसे आप उस पर क्लिक करते हैं, आपके सामने एक पेज खोलकर आ जाता है जहां पर आपको अपनी प्रोफाइल क्रिएट करनी पड़ती है।

यहां पर सबसे पहले आपको अपनी ईमेल आईडी दर्ज करके एक पासवर्ड बनाना होता है।

उसके बाद दोबारा आपको कंफर्म पासवर्ड में पासवर्ड को डालना होगा।

अब आपको अपने नाम का पहला शब्द और दूसरा सेक्शन में आपको अंतिम शब्द को दर्ज करके अपने जन्म तारीख को दर्ज करना होगा।

नीचे वाले सेक्शन में आपको अपने कंट्री के नाम सेलेक्ट करना है। उसके बाद आपको मोबाइल नंबर दर्ज करना है,और फिर कैप्चा कोड दर्ज करके कंफर्म पर क्लिक करना होगा।

आगे आपके सामने एक पॉपअप बॉक्स खोल कर आता है। जहां पर बताया जाता है, कि आपके द्वारा दी गई जानकारी कंपनी और एचआर को भेजा जाएगा, तो क्या आप इससे सहमत हैं। इसके लिए आपको गिरी के विकल्प पर क्लिक कर देना है। इस तरीके से इस वेबसाइट पर आपका अकाउंट बन जाएगा।

यह भी पढ़ें> Bihar udyami Yojana 2022 सरकार दे रही है 10 लाख रुपया अनुदान आवेदन शुरू

Jio Work From Home Vacancy Apply कैसे करें

एक बार रजिस्टर हो जाने के बाद दोबारा आपको आपके Username और पासवर्ड को दर्ज करके लॉगइन करना होगा।

जब आप लॉगिन करते हैं, तो आपके सामने बेसिक इनफार्मेशन का एक पेज खोलकर आ जाता है। जहां पर आपको पहले बॉक्स में अपने बारे में कई जानकारी डालनी होगी।

उसके बाद आपको अपनी जन्म तारीख जेंडर फिर उसके नीचे कंट्री स्टेट ओर सिटी को सेलेक्ट करना होगा।

अंत में आपको अपनी एक वीडियो अपलोड करना होगा इसके लिए नीचे Off Chuse फाइल लिखा हुआ एक विकल्प दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक करना है।

आपको अपने रिज्यूम के फाइल को 2MB के साइज में रखना है तभी आप यहां पर उसे अपलोड कर पाएंगे।

नीचे आपको सोशल मीडिया प्रोफाइल देखने को मिलता है यदि आप किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को लिंक को डालना चाहते हैं, तो डाल सकते हालांकि यह ऑप्शन है।

अब आपको नीचे दाएं साइड Next के बटन पर क्लिक करके इस जानकारी को सेव कर लेना है।

आगे आपके सामने प्रोफेशनल इंफॉर्मेशन खोल कर आता है जहां पर यदि आपके पास किसी भी प्रोफेशन का कितने सालों का एक्सपीरियंस है उसे सेलेक्ट करना है।

उसके बाद यदि आपके पास कोई भी स्किल हैं तो आप स्किल वाले सेक्शन में सिलेक्ट कर सकते हैं।

नीचे वाले सेक्शन में आपको करंट Conform सेशन देखने को मिलता है यदि वर्तमान में आप कोई भी जॉब करते हैं, तो उसके लिए आपको कितना पैकेज मिल रहा है, उसे दर्ज करना होगा।

उसी के बगल में आपको एजुकेशन लेवल का सेक्शन देखने को मिलता है वहां पर आपने कहां तक की शिक्षा पूरी की है, उसे सिलेक्ट करना होगा।

आगे आईडेंटिफिकेशन के लिए Do you have Aadhar Card का सेक्शन दिखाई देता है, यदि आपके पास आधार कार्ड है तो आप को yes सिलेक्ट कर लेना है।

उसके नीचे आपको इंटरेस्ट ग्रुप का सेक्शन दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक करना है वहां पर आप जिस भी फील्ड के लिए इंटरेस्ट है आपको चयन करना है, जैसे कि अभी हम कस्टमर सर्विस के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको कस्टमर सर्विस के विकल्प को सेलेक्ट करना होगा।

उसके बगल में आपको Willingness to travel का सेक्शन मिलता है वहां पर यदि आपको यात्रा करने की रुचि है, और कितने प्रतिशत त्रुटि है, तो बस उसे आपको दर्ज करना है, और उसके बगल में यदि आप अपने स्थान को परिवर्तन करना चाहते हैं, तो yes करना है और यदि नहीं करना चाहते हैं, तो No सिलेक्ट करना है।

उपरोक्त जानकारी भर लेने के बाद नीचे दाएं साइड आपको सेव एवं कंटिन्यू का विकल्प देखने को मिलता है आपको उस पर क्लिक करना होगा।

आगे आपके सामने एजुकेशन करके एक पेज खोलकर आता है वहां पर आपको अपने एजुकेशन संबंधित जानकारी को भरना होगा।

पहले वाले सेक्शन में आपको उस साल का चयन करना है जिस साल आपने एजुकेशन अपना शुरू किया उसके बगल में जिस साल आपका पढ़ाई कंप्लीट हो गया उस साल का चयन करना होगा।

उसके नीचे आपको इंस्टिट्यूट और लोकेशन का सेक्शन देखने को मिलता है आपने जिस भी राज्य के जिस भी बोर्ड से अपनी शिक्षा पूरी की है उसको लिखना होगा।

उसके बगल में आपको डिग्री कर सक्षम मिलता है आपने जिस भी डिग्री को प्राप्त किया आपको उसे सेलेक्ट करना होगा उसके बाद आपने कोर्स को फुल टाइम किया है, या पार्ट टाइम क्या है उसे Select करना होगा।

सबसे नीचे वाले सेक्शन में आपको ब्रांच और एसटीडी देखने को मिलता है आपने जिस भी विषय में अपने डिग्री को प्राप्त किए हैं आपको उसे सेलेक्ट करना है, उसके बगैर में आपने उस विषय में जीतने प्रतिशत और मार्क्स प्राप्त किए हैं, उसे Darj करना होगा और अंत में आपको अपने कंट्री के नाम पर स्लेक्ट करना है।

अब आपको सेव के ऑप्शन पर क्लिक करके आगे बढ़ना है।

आज आपको देखने को मिलता है, कि आपके एजुकेशन जानकारी ऐड हो चुकी है आपको नेक्स्ट के बटन पर क्लिक करके आगे बढ़ना है।

आगे आपके सामने एंप्लॉयमेंट करके एक नया पेज खोलकर आता है यदि आप कोई भी जॉब कर रहे हैं, तो यहां पर आपको उस जॉब से संबंधित जानकारी दर्ज करनी होगी जैसे कि आपने जॉब करना कब से शुरू किया उसके बाद जॉब को कब छोड़ा है, या अभी तक आप जॉब कर रहे हैं कौन से ऑर्गेनाइजेशन मैं जॉब कर रहे हैं इंडस्ट्री का क्या नाम है कौन से शहर में कौन से राज्य में जॉब कर रहे हैं उन सभी को सेलेक्ट करके आपको सेव करना होगा।

यदि आप किसी भी तरह जॉब को नहीं कर रहे हैं, तो आप इस सेक्शन को छोड़ सकते हैं अब आपको एडीशनल इनफॉरमेशन वाले सेक्शन पर आना होगा।

एडिशनल इंफॉर्मेशन में आपके सामने रेफरेंस डिटेल देखने को मिलता है यदि आपको किसी के द्वारा रेफर किया गया है तब आप उसे संबंधित जानकारी डाल सकते हैं, और यदि नहीं किए हैं, तो आप इस सेक्शन को भी छोड़ सकते हैं।

एडिशनल सेक्शन के अंदर ही नीचे आपको एडिशनल डॉक्यूमेंट देखने को मिलता है यदि आप वर्तमान में किसी भी तरह की जॉब कर रहे हैं, तो यहां पर आपको प्रूफ देना पड़ता है जिसमें आपको अपनी सैलरी स्लिप अपलोड करना होता है।

यदि आप किसी भी तरह का जॉब नहीं कर रहे हैं, तो आप इससे भी छोड़ सकते हैं अब आपको सेव के बटन पर क्लिक करना है जिसके बाद एक नोटिफिकेशन आता है, अब आपको ओके पर क्लिक करना होगा।

इस तरीके से आप इस वेबसाइट के जरिए जिओ कस्टमर सर्विस के लिए आपका एप्लीकेशन सबमिट हो जाएगा कई दिनों के बाद जिओ के तरफ से कंफर्मेशन के लिए कॉल आएगा आपने जो भी डॉक्यूमेंट रिज्यूम जमा किया है जिओ के तरफ से उसे चेक किया जाएगा।

यदि आपका इस पोस्ट के लिए सिलेक्शन हो जाता है, तो आपको कॉल किया जाएगा और फिर आगे किस तरीके से ट्रेनिंग देनी है कब से आपको ट्रेनिंग दी जाएगी वह सारी जानकारी आपको जिओ के तरफ से ही बता दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें> Aadhar Card से इंस्टेंट लोन कैसे लें  How to Get Instant Person Lone By Aadhar Card

Important links

Online Apply

New Registation & Login

Jio Official Website

Click Here

Official Website

Click Here

यह भी पढ़ें> SBI Me Online Account Kaise Khole– भारतीय स्टेट बैंक में ऑनलाइन घर बैठे खाता कैसे खोलें 


अगर आप चाहते हैं केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा नए एवं पुराने सरकारी योजना की जानकारी हम आप तक पहुंचाते रहे, इसके लिए आप हमारी Website - www.sarkarisafer.com को हमेशा विजिट करते रहें।

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकॉन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं, जिससे आने वाली नई योजना की जानकारी आप तक सब से पहले पहुंच सके।


Sarkari Safer Official Social Media Link

Youtube Channel

Click Here

Telegram Channel

Click Here

WhatsApp Group

Click Here

Twitter

Click Here

Facebook

Click Here

Instagram

Click Here

अगर आप सभी को यह आर्टिकल अच्छा लगता है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

इस आर्टिकल को लास्ट तक पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद।


FAQs

Q1. आवेदन शुल्क कितना लग रहा है?

Ans - यह जॉब के लिए आवेदन अप्लाई करने के लिए शुल्क नहीं लगता है।

 

Q2. आवेदन करने के लिए मिनिमम एज लिमिट कितनी है?

Ans - आवेदन करने के लिए मिनिमम एज लिमिट 18 वर्ष है।

 

Q3. जॉब के लिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन क्या है?

Ans - इस जॉब के लिए एजुकेशन क्वालीफिकेशन मिनिमम 10th/12th है।

 

Q4. Jio Work From Home के लिए कौन-कौन अप्लाई कर सकता है?

Ans - कोई भी व्यक्ति जो 18+ का है, वह Jio Work From Home के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

About Me